टीवी शो 'ससुराल सिमर का' में सिमर का रोल अदा कर पहचान बनाने वाली अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ के घर जल्द ही किलकारियां गूंजने वाली हैं। एक्ट्रेस जल्द मां बनने वाली हैं। दीपिका का प्रेग्नेंसी के थर्ड सेमेस्टर है। जब से दीपिका ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की है, तब से वह उससे जुड़ी छोटी से छोटी बातें फैंस से शेयर करती हैं। दीपिका फूड क्रेविंग से लेकर फिटनेस रूटीन तक की बातें सोशल मीडिया के जरिए साझा करती रहती हैं। एक्ट्रेस ने जानकारी दी है कि उन्हें जेस्टेशनल डायबिटीज हो गया है।

इस बात की जानकारी दीपिका ने अपने यूट्यूब व्लॉग 'दीपिका की दुनिया' के जरिए दी है। दीपिका कक्कड़ ने बताया कि उन्हें जेस्टेशनल डायबिटीज हो गया है, जो एक तरह का शुगर ही है। उन्होंने ये भी साफ किया कि इसमें कोई घबराने वाली बात नहीं है। ये आमतौर पर प्रेग्नेंट औरतों को हो जाता है। मगर डॉक्टर ने उन्हें ज्यादा परहेज करने और ख्याल रखने की एडवाइज दी है

दीपिका कक्कड़ ने बताया कि जेस्टेशनल डायबिटीज सिर्फ मीठा खाने से ही नहीं होता, कहा जाता है कि जब आपका बेबी ग्रो करता है और प्लेसेंटा के चलते ऐसा संभव होता है। एक्ट्रेस ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें मीठा खाने से मना किया है। चावल, खजूर, बेकरी वाली चीजों से परहेज करने के लिए भी बोला है। इसके अलावा ज्यादा वॉक और एक्सरसाइज करने के लिए सलाह दी है।

एक्ट्रेस ने बताया कि वह रोजाना एक घंटा वॉक करती हैं लेकिन अब जेस्टेशनल डायबिटीज होने के बाद वह रात में खाने के बाद भी वॉक किया करेंगीं। बता दें कि जेस्टेशनल डायबिटीज में प्रेग्नेंट औरत का हाई ब्लड शुगर हो जाता है। अगर लापरवाही बरती गई तो इसका असर बच्चे पर भी पड़ सकता है।