कांग्रेस के लिए बोझ बन गए हैं कमलनाथ 
कट्टर ईमानदार का आधा मंत्रिमंडल जेल पहुंच गया
भाजपा रहेगी तो भारत विश्वगुरु बनेगा 
भाजपा के पास विकास के प्रत्यक्ष प्रमाण
इस बार प्रदेश में मनेगी तीन दीवाली
भाजपा का संकल्प देश के अंतिम व्यक्ति का विकास


जबलपुर/कटनी ।   भाजपा अगर सत्ता में रहेगी तो भारत को विश्व गुरू बनने से कोई रोक नहीं पाएगा। केवल भारतवर्ष ही नहीं, बल्कि देश के प्रत्येक प्रदेश की अपनी अलग पहचान होगी। देश की एकता और अखंडता की वास्तविक तस्वीर भाजपा ही प्रस्तुत कर सकती है। यह बात केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने जबलपुर के पाटन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री अजय विश्नोई के समर्थन में पौंडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। श्री पटेल ने कहा कि नौजवानों के कंधों पर पार्टी को जिताने का अहम दायित्व रहेगा, इसलिए पूरी ताकत के साथ 17 नवंबर को जब तक मतदान नहीं हो जाता तब तक काम करना है।

भाजपा ने सम्मान दिया, लालच नहीं

पटेल ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की मातृशक्ति और गरीबों-दिव्यांगों की आंख से आंसू पोंछने का काम किया है। हम ये केवल वोट पाने के लिये नहीं कह रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने शौचालयों का निर्माण किया है। इससे हमारी मातृशक्ति का जो सम्मान बढ़ा है, वो शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। जलशक्ति मिशन से घर-घर जल पहुंचाने का सपना भाजपा की सरकार ने ही देखा और उसे पूरा कर दिया। माताओं-बहनों के लिये ये योजना भी वरदान जैसी ही है। किसानों को सम्मान निधि देने का कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ही कर सकते थे। आज हर गांव तक पक्की सड़क का श्रेय भी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को ही जाता है। राज्य सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना इस बात के प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि भाजपा अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिये संकल्पित है।

भाजपा प्रत्याशी अजय विश्नोई ने इस क्षेत्र का समग्र विकास किया

केन्द्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी श्री अजय विश्नोई पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और क्षेत्र के लिए बेहतर जनप्रतिनिधि हैं। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए अनेक कार्य किए हैं। श्री पटेल ने कहा कि इस बार हमें तीन दीवाली मनानी है। पहली दीवाली 12 नवंबर को है। दूसरी दीवाली है 3 दिसंबर को, जब हम भाजपा को वोट देकर प्रत्याशियों की विजय सुनिश्चित करेंगे और तीसरी महादीवाली 22 जनवरी 2024 को जब हमारे आराध्य रामलला अपनी जन्मभूमि में बने विशाल मंदिर के गर्भगृह में विराजेंगे। तीन दीवाली मनाने का सौभाग्य हमें मिला है, इसे हमें किसी भी हाल में खोना नहीं है। जनसभा पहले केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर भाजपा ग्रामीण पूर्व अध्यक्ष श्री शिव पटेल आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस के लिए बोझ बन गए हैं कमलनाथ 

प्रहलाद पटेल ने कटनी जिले की बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री प्रणय प्रभात पांडे के समर्थन में ग्राम रीठी में जनसभा के दौरान आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की कट्टर ईमानदारों वाली पार्टी का दंभ भरने वाली पार्टी के नेताओं का आधा मंत्रिमंडल जेल पहुंच गया है। अब मुखिया के भ्रष्टाचार की पोल खुलने वाली है। ईडी ने उन्हें भी बुलावा भेजा है। ये सब पार्टियां कांग्रेस जैसी ही हैं। कांग्रेस के नेता हैं कमलनाथ, जो अब अपनी ही पार्टी पर बोझ बन गए हैं। वहीं,उनका सांसद सुपुत्र दो किलोमीटर पैदल नहीं चल सकता। 

कांग्रेस राज में किसानों को करना पड़ी आत्महत्या

पटेल ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने जब कर्जमाफी की घोषणा की तो किसान खुश हो गए, लेकिन जब घोषणा पूरी नहीं हुई तो मासूम किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी। ये इनका असली चरित्र है। इनके भय, लालच और भ्रम में फंसने के बजाए विकास के मार्ग पर तत्पर भाजपा को वोट देकर बाहरी मतों से यहां के प्रत्याशी को जिताकर भेजना है। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प है कि 2024 तक देश के प्रत्येक घर में पाइपलाइन से शुद्ध जल पहुंचाया जाएगा। राज्य सरकार की बात करें तो मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों और किसानों के लिए जो काम किए हैं, वे जलकल्याण की अनूठी मिसालें हैं। 

भाजपा में तीन मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से रहे

पटेल ने कहा कि कमलनाथ जवाब दें कि उनकी पार्टी ने अब तक कितने पिछड़े मुख्यमंत्री दिए ,भाजपा ने बीते 20 सालों में तीन-तीन मुख्यमंत्री इस वर्ग से दिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों अब राममंदिर की तारीख भी आ गयी है। यदि हिम्मत है तो 22 जनवरी को अयोध्या आएं और रामलला के दर्शन करें।