मुस्लिमों-आदिवासियों को डराकर कांग्रेस ने राज किया
देश में सबका डर दूर करने वाली भाजपा
कमलनाथ और दिग्विजय लूटने के लिए चाहते हैं सत्ता

 
सागर/बीना । 
 केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मुस्लिमों और आदिवासियों को डराकर देश और प्रदेश में राज किया। कांग्रेस ने मुस्लिमों और आदिवासियों को डराया कि यदि भारतीय जनता पार्टी अगर सत्ता में आई तो उनके अधिकार छीन लेगी, लेकिन जब भाजपा आई तो आती चली गयी और अब कांग्रेस सत्ता से साल-दर-साल दूर होती जा रही है। जनता के जागरण ने कांग्रेस द्वारा फैलाएं जा रहे भ्रम, भय और लालच को नकार दिया। श्री पटेल सागर जिले के बीना विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्री महेश राय के समर्थन में भानगढ़ में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। श्री पटेल ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की दोस्ती का आधार ही यही है कि जैसे ही सत्ता में आएंगे और लूट शुरु करेंगे मगर जागरूक जनता ने ठान लिया है कि क्या करना है। 

भाजपा ने कहा नहीं, करके दिखा दिया

पटेल ने कहा कि लालच देना भाजपा का स्वभाव कभी नहीं रहा। 2014 में जब श्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने जीतने के पहले कभी नहीं कहा कि वे साढ़े तीन करोड़ कच्ची छतों के नीचे रहने वाले लोगों को पक्का मकान देंगे। जब उन्होंने पीएम आवास योजना शुरु की तो ये सकारात्क परिणाम सामने आए। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जीतने के पहले ये भी नहीं कहा था कि वे साढ़े 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कराकर महिलाओं के मान-सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा करेंगे। श्री मोदी ने 9 करोड़ 60 लाख उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिए हैं, इसका जिक्र भी उन्होंने चुनाव जीतने के पूर्व नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लालच नहीं देती। मध्यप्रदेश में भी  शिवराज सरकार ने कभी चुनाव जीतने के लिये घोषणाओं की तिकड़मबाजी नहीं अपनायी, ये केवल कांग्रेस की फितरत है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की कन्या पूजन की परंपरा को नौटंकी कहा है,वो शर्मनाक है। दिग्विजय को नर्मदा परिक्रमा करने के बाद भी उनकी सोच में बदलाव नहीं आया, ये विचारणीय प्रश्न है। 

राहुल गांधी को उनकी ही जाति और धर्म का पता नही

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कर्जमाफी की घोषणा का स्याह पहलू ये है कि दो सौ से ज्यादा किसानों ने आत्मदाह कर लिया और कमलनाथ के मुख पर दुःख का चिन्ह तक दिखाई नहीं देता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पिछड़ों के लिए मशाल लेकर घूम रहे हैं,लेकिन उन्हें उनकी ही जाति और धर्म का पता नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पिता राजीव गांधी का वो भाषण सुनना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक रूपये भेजते हैं तो 15 पैसे पहुंचते हैं। जब से श्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री और श्री शिवराज जी मुख्यमंत्री बने हैं तब से किसानों और महिलाओं के खाते में जितने रुपये भेजते हैं, उतने ही पहुंच रहे हैं। भाजपा की सरकारों ने सुशासन और एक पारदर्शी व्यवस्था जनता को दी है।  

जनकल्याण ही भाजपा का अंतिम लक्ष्य

प्रहलाद पटेल ने कहा कि वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भारत में नारी सम्मान के सबसे बड़े प्रतीक पुरुष हैं। उन्हें और अधिक मजबूत करने के लिए हमें प्रतिज्ञा लेकर भाजपा को वोट देकर कमल खिलाना है। केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की ऐसी एक भी योजना नहीं है,जो नारी केन्द्रित न हो। उन्होंने बताया कि सरकार ने घर-घर शौचालय दिए, ये हमारी मातृशक्ति की सुविधा से ज्यादा सम्मान से जुड़ी बात थी। महिलाओं को सुबह-सुबह पानी के लिये भटकना पड़ता था, अब घर में पानी आ रहा है। महिलाओं की बहुत बड़ी मुश्किल आसान हुई है। श्री पटेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब परिवारों का स्वयं के घर का जो सपना होता था, वह पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान निधि देने वाली पहली सरकार भारतीय जनता पार्टी की हैं।