कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने रविवार को कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन किसी की पारिवारिक संपत्ति नहीं है और किसी को भी इतना अहंकारी नहीं होना चाहिए कि वह ऐसा मानने लगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को 11 राज्यों के धार्मिक और पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली नौ 'वंदे भारत' ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ट्रेन को हरी झंडी दिखाए जाने से पहले कासरगोड रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम में उन्नीथन ने कहा कि केरल 10 वंदे भारत ट्रेन पाने का हकदार है।

उन्नीथन के बयान के जवाब में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि कांग्रेस सांसद को चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि केरल को 10 से अधिक वंदे भारत ट्रेन मिलेंगी।

मुरलीधरन ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत केरल को वह सब कुछ मिलेगा, जो वह पाने का हकदार है।'' केरल में और अधिक वंदे भारत ट्रेन शुरू किए जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''निश्चित रूप से और ट्रेन चलेंगी। अभी 34 ट्रेन हैं। अभी 400 से ज्यादा ट्रेन शुरू होना बाकी हैं।''

मुरलीधरन ने कहा कि केरल में कई पर्यटन स्थल हैं और वंदे भारत जैसी तेज ट्रेन की उपलब्धता के साथ, पर्यटक उनमें से किसी भी स्थान पर बहुत जल्दी पहुंच सकते हैं।

मुरलीधरन के अलावा, भारतीय रेलवे यात्री सुविधा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष पीके कृष्णदास और केरल के खेल, वक्फ, हज यात्रा, डाक एवं तार मंत्री अब्दुरहिमान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी नयी ट्रेन में सवार थे। केरल के उत्तरी जिले कासरगोड से दक्षिण में तिरुवनंतपुरम को जोड़ने वाली दूसरी ट्रेन राज्य के लोगों के लिए एक बड़ी राहत है।