भोपाल । मध्य प्रदेश में विंध्य जनता पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। विंध्य क्षेत्र की सभी 30 सीटों पर जल्द ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। विंध्य जनता पार्टी के प्रमुख नारायण त्रिपाठी ने यह फैसला लिया है। मैहर विधायक नारायण आज चुनावी रणनीति को लेकर खुलासा करेंगे।
मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने और टिकट नहीं मिलने के बाद मैहर के पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी ने खुद की पार्टी विंध्य जनता पार्टी से ही चुनाव लडऩे का ऐलान किया था। हाल ही में उनकी पार्टी को निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिन्ह आवंटित किया है।
नारायण त्रिपाठी मैहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं विंध्य क्षेत्र की 30 सीटों समेत प्रदेश की 40 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी उतारेंगे। विंध्य जनता पार्टी भोपाल और इंदौर में भी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी। कल मंगलवार को नारायण त्रिपाठी ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि किसी दल के साथ मुझे ना जोड़ा जाए। मैं विंध्य निर्माण के लिए लगा हूं और इसके लिए राजधानी भोपाल में हूं, जल्द ही आप सबके बीच आऊंगा।
आपको बता दें कि बीजेपी ने 2023 के चुनाव के लिए नारायण त्रिपाठी का टिकट काटकर श्रीकांत चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने मैहर से नारायण की बजाय धर्मेश घई को उम्मीदवार घोषित किया है। इन दोनों ही प्रमुख दलों से निराशा हाथ लगने के बाद नारायण ने अपनी ही पार्टी विंध्य जनता पार्टी से चुनाव लडऩे का ऐलान किया था।