इंदौर ।   विधानसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच हुई सियासी बयानबाजी ने I.N.D.I.A. गठबंधन के अन्य दलों को चिंता में डाल दिया है। इसी के चलते जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्षी दलों के गठबंधन की स्थिति अभी मजबूत नहीं है। कुछ अंदरूनी झगड़े हैं, जो देखने को मिल रहे हैं। यह झगड़े नहीं होने चाहिए, खासकर 4 से 5 राज्यों में जहां चुनाव होने जा रहे हैं।

उमर अब्‍दुल्‍ला ने आगे कहा कि ‘जिस तरह से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच लड़ाई सामने आई और दोनों ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। यह I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए अच्छी बात नहीं है हो सकता है कि इन विधानसभा चुनाव के बाद हमारी मुलाकात फिर से होगी और हम साथ बैठकर कोशिश करेंगे कि हम अच्छे से काम करेंगे।’

कमलनाथ का बयान

दिग्विजय ने मीडिया से सपा के गठबंधन के मुद्दे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर कह दिया कि अरे छोड़े अखिलेश-वखिलेश को। इस पर अखिलेश ने भी पलटवार करते हुए कहा कि बात भरोसे की है। कांग्रेस इसी तरह की बात करेगी तो कौन उसके साथ खड़ा होगा। पहले से पता होता कि एक भी सीट कांग्रेस नहीं देगी तो हम अपने नेताओं को भेजते ही नहीं।

I.N.D.I.A. गठबंधन आपस में बंटा 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन आपस में बंटा नजर आ रहा है और ये दल एक-दूसरे के खिलाफ की प्रत्याशी उतार रहे हैं। आप के साथ सपा और जेडीयू ने भी अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। I.N.D.I.A. गठबंधन में मुख्य तौर पर शामिल कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी और जेडीयू के बीच मध्‍य प्रदेश में कोई गठबंधन नहीं है, लिहाजा ये दल एक दूसरे के खिलाफ ही चुनाव लड़ रहे हैं।

I.N.D.I.A. गठबंधन के दल इन सीटों पर आपने सामने