टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद अब बारी है वनडे क्रिकेट में रंग जमाने की। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 27 जुलाई यानी गुरुवार को बारबाडोस में खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा को पहले एकदिवसीय मैच में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए काफी माथापच्ची करनी होगी।

कौन होगा रोहित का सलामी जोड़ीदार

पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने कौन उतरेगा यह देखना काफी दिलचस्प होगा। शुभमन गिल का नाम रेस में सबसे आगे है और हाल के मैचों में गिल ही रोहित के पार्टनर रहे हैं। हालांकि, टीम मैनेजमेंट के पास रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन का भी विकल्प होगा। रुतुराज की हालिया फॉर्म जोरदार है, तो ईशान किशन भी दूसरे टेस्ट में तूफानी अर्धशतक लगाकर आए हैं।

ईशान या संजू कौन संभालेगा कीपिंग की जिम्मेदारी

रोहित और टीम मैनेजमेंट को ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसी एक को चुनने का कठिन फैसला भी लेना होगा। ईशान किशन दमदार फॉर्म में चल रहे हैं और पिछले मैचों में वनडे में कीपिंग की जिम्मेदारी उनके कंधों पर ही रही है। हालांकि, संजू सैमसन बल्ले से किस कदर तबाही मचा सकते हैं, यह वो आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों में दिखा चुके हैं।

बॉलिंग अटैक को लेकर भी करनी होगी माथापच्ची

बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग अटैक में रोहित किस पर भरोसा दिखाएंगे यह भी देखने वाली बात होगी। पेस डिपार्टमेंट में रोहित के पास उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार मौजूद हैं। वहीं, स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के साथ अक्षर पटेल का भी विकल्प होगा।

भारतीय टीम संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर/मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।