WTC: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 8 जून को लंदन के ओवल में होने की संभावना है। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है लेकिन, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मैच 8-12 जून तक खेला जाएगा। अगर बारिश के चलते मैच में रुकावट आती है तो इस मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होने से आईपीएल मैचों के बीच पर्याप्त अंतर होगा। अगर भारत WTC के लिए क्वालीफाइ करता है तो इससे खिलाड़ियों को समय मिल जाएगा। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले बैंगलोर में एक कैंप में हिस्सा ले सकती है। शॉर्ट कैंप के बाद वे 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच के लिए नागपुर रवाना होंगे।

फिलहाल भारत, न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचौं की सीरीज खेल रहा है। भारत ने पहला वनडे मैच जीत लिया है। शनिवार को रायपुर में दूसरा वनडे खेला जाएगा। पहले वनडे मैच में भारत के शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था। वहीं, ब्रेसवेल और सैंटनर ने कीवी टीम को जीतने की कोशिश की थी। हालांकि, भारत 12 रन से मैच जीत गया था।  

बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर एक महिला सीनियर चयनकर्ता और एक पुरुष जूनियर चयनकर्ता के पद के लिए विज्ञापन जारी किया। तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज एस शरथ, जो जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष थे, उन्हें हाल ही में वरिष्ठ चयन समिति में पदोन्नत किया गया था। वर्तमान में हरविंदर सिंह सोढ़ी, रणदेव बोस, कृष्ण मोहन और प्रतीक पटेल राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अन्य सदस्य हैं।