देवास ।   चुनावी समर में भाजपा में पूरी तैयारी के साथ जुटी हुई है। अभी तक तो स्थानीय व प्रादेशिक नेताओं के भरोसे भाजपा चुनावी रणनीति बना रही थी, लेकिन अब राष्ट्रीय नेताओं को बुलाने की मांग की है। सोनकच्छ विधानसभा के लिए उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ की मांग की गई है तो खातेगांव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बुलाने के लिए प्रदेश संगठन को लिखा है। इसके अलावा आदिवासी नेताओं सहित अन्य बड़े नेताओं की सभाएं करवाने का प्रस्ताव दिया है। पार्टी ने जिले की चार विधानसभाओं (देवास, हाटपीपल्या, सोनकच्छ, खातेगांव) में प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

स्टार प्रचारकों के लिए मांगे गए थे नाम

एक विधानसभा (बागली) में पेच फंसा है। एक-दो दिन में घोषणा होने की बात कही जा रही है। जिला स्तर पर बैठकें हो रही हैं और संगठन रणनीति बना रहा है। शक्ति केंद्रों पर खास फोकस है। नवरात्र के बाद से पार्टी के कार्यक्रम गति पकड़ेंगे। इन नेताओं के नाम शामिल चुनाव के चलते भाजपा जिलाध्यक्षों से स्टार प्रचारकों के नाम मांगे गए थे।

30 नेताओं की सूची भेजी गई है

इस पर देवास जिले से करीब 30 नेताओं की सूची भेजी गई है और इनकी सभा की मांग की गई है। मुख्य रूप से उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्मृति इरानी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, आदिवासी नेता दुर्गादास उइके के नाम शामिल हैं। इसके अलावा अन्य नेताओं के नाम भी भेजे गए हैं।

कैलाश विजयवर्गीय की सभा की मांग

योगी आदित्यनाथ की सभा सोनकच्छ विधानसभा में करवाने की योजना है। इसके अलावा सिंधिया हाटपीपल्या और देवास आ सकते हैं। मुख्यमंत्री चौहान भी देवास सहित जिले की बाकी विधानसभाओं में जा सकते हैं। देवास के लिए कैलाश विजयवर्गीय की सभा भी मांगी गई है।

बागली के लिए आदिवासी नेता, सांसद दुर्गादास उइके की सभा मांगी गई है। हालांकि कहा जा रहा है कि गृह मंत्री संभाग स्तर पर आएंगे। खातेगांव में उनका आगमन संभव नहीं दिख रहा।

प्रदेश संगठन ने मांगे थे नाम

भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने बताया कि प्रदेश संगठन ने नाम मांगे थे। करीब 30 राष्ट्रीय नेताओं के नाम भेजे हैं। सोनकच्छ विधानसभा में योगी आदित्यनाथ की सभा करवाएंगे।