कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म द कश्मीर फाइल्सको थियेटर में देखने के बाद लोग भावुक नजर आए। छोटे बजट की इस फिल्म को सीमित सिनेमाघर ही मिले हैं। फिल्म लगभग 700 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है। शहरी क्षेत्रों को छोड़ दें तो कई जगहों पर फिल्म को देखने के लिए लोगों को काफी दूर जाना पड़ रहा है। मेकर्स चाहते हैं कि इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए। सोशल मीडिया पर यूजर्स इसे ओटीटी पर जल्द रिलीज करने की मांग कर रहे हैं, जिससे अगर वो सिनेमाघर तक नहीं जा पा रहे हैं तो घर पर बैठकर देख सकें। 

द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसे जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया। जी स्टूडियोज के पास ही सैटेलाइट राइट्स भी है। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर आएगी। फिल्म के ओटीटी राइट्स जी5 के पास हैं। द कश्मीर फाइल्सओटीटी पर किस दिन आएगी इसकी जानकारी नहीं है। अभी तक मेकर्स की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

फिल्म में अनुपम खेर ने दमदार एक्टिंग की है। उनके अलावा इसमें पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पुनीत इस्सर अहम रोल में हैं। फिल्म ने 3 दिन में ताबड़तोड़ कमाई की है और 27.15 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। लो प्रमोशन और कम बजट के बावजूद दर्शक जिस तरह फिल्म को देखने के लिए उमड़ पड़े हैं ओटीटी पर भी उसे उतना ही कमाल का रिएक्शन मिलने की उम्मीद है।