नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के बयान को लेकर कहा कि ``उन्होंने पहले राम मंदिर पर सवाल उठाए अब आज राष्ट्र पर सवाल उठा रहे हैं.राहुल गांधी ने ना राम के हैं, ना राष्ट्र के
नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के बयान को लेकर कहा कि ''उन्होंने पहले राम मंदिर पर सवाल उठाए अब आज राष्ट्र पर सवाल उठा रहे हैं. यह राहुल गांधी ना राम के हैं न राष्ट्र के हैं. कांग्रेस पार्टी देश को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ती है, कांग्रेस पार्टी के नेता महान भारत को बदनाम भारत कहते हैं. देश अब समझ गया है इन कांग्रेसियों को.''नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भले ही राहुल गांधी खुद को हिंदू कहे या ब्राह्मण, लेकिन वास्तविकता तो यही है कि वह ना राम के हैं और ना राष्ट्र के. महान भारत को बदनाम करने का कोई मौका कांग्रेस के नेता नहीं छोड़ते हैं. 

कांग्रेस शुरू से यही करती है 
इससे पहले भी नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ''विदेश में जाकर देश को बदनाम करना यह राहुल गांधी का पहला शगल नहीं है. कांग्रेस के नेता शुरू से ऐसा ही करते आ रहे हैं. गृह मंत्री ने कहा कांग्रेस खतरे में होती है, तो कांग्रेस को संविधान खतरे में नजर आता है. मिश्रा ने कहा राहुल गांधी की वजह से कांग्रेस खतरे में है. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने राहुल को सलाह देते हुए कहा कि भारत को बदनाम करना राहुल गांधी बंद करें.

राहुल गांधी ने कही थी यह बात 
दरअसल, लंदन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी का विरोध करते हुए कहा था कि 'बीजेपी (BJP) ने पूरे देश में केरोसीन फैला दिया है. इस बार तो राज्यों की शक्तियां कम करने के लिए ED, CBI का जमकर इस्तेमाल हो रहा है. भारत की आवाज को एक विचारधारा ने कुचल दिया है. अब ये एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई है. इसके अलावा राहुल गांधी ने देश की तुलना पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका से भी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. अब राहुल गांधी के इन बयानों को बीजेपी ने देश की जनता का अपमान बताते हुए कहा है कि राहुल ने विदेश जाकर देश को नीचा दिखाया है. उनके इसी बयान के बाद सियासत शुरू हो गई थी. 
लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान के बाद प्रदेश की सियासत गर्मायी हुई है. एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा 

न्यूज़ सोर्स : नरोत्तम मिश्रा बोले - राहुल गांधी, न राम के हैं न राष्ट्र के