रायपुर/ 23 जनवरी रविवार को छत्तीसगढ़िया वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ के द्वारा वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया. जिसमें प्रदेश के व्यापरियों व व्यापारिक सोच रखने वाले युवाओं ने बड़ी संख्या में वर्चुअल माध्यम से भाग लिया एवं व्यापार से जुड़े अनेक प्रकार के उतार-चढ़ाव एवं बैंक से संबंधित कार्य व उद्योग जगत की जानकारी ली.
कार्यक्रम की शुरूआत में मनीष टिकरिहा ने स्वागत एवं ललित साहू के द्वारा परिचय उद्बोधन दिया गया. अध्यक्षीय उद्बोधन छत्तीसगढ़िया वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शेखर वर्मा द्वारा दिया गया. व्यापारियों को उद्योग जगत से सम्बंधित जानकारी उद्योग विभाग के महाप्रबंधक ओ.पी. बंजारे ने दी. वहीं बैंकिग कार्य से जुडी जानकारी पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी राजेश ध्रुव ने दी. वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रेरक वक्ता के रूप में नागेश बंछोर ने अपना उद्बोधन दिया.
वचुअल प्रशिक्षण शिविर में विषय विशेषज्ञों ने लघु एवं कुटीर उद्योग, सब्सिडी, वाहन लोन एवं मुद्रा लोन सहित अनेक विषय पर विस्तार से जानकारी साझा की. महासंघ के पदाधिकारियों ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे. महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शेखर वर्मा ने बताया कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए महासंघ ने वर्चअल मीटिंग आयोजित की है व स्थिति सामान्य होने पर इस प्रकार प्रशिक्षण शिविर सामान्य रूप से भी समय≤ पर आयोजित किये जायेंगे. समापन अवसर पर मासिस साहू ने आमंत्रित विशेषज्ञों एवं वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर शामिल हुए सभी व्यापारियों का आभार व्यक्त किया.

न्यूज़ सोर्स : वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ के द्वारा वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन